Home हिमाचल प्रदेश शिमला पहुंचे सेना अध्यक्ष विपिन सिंह रावत…

शिमला पहुंचे सेना अध्यक्ष विपिन सिंह रावत…

10
0
SHARE

थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन सिंह रावत अपने तीन दिवसीय अधिकारिक दौरे पर शिमला पहुंचे हैं। इस दौरान वह सीटीओ से लेकर होटल क्लार्क तक माल रोड घूमे और शिमला के सुहाने मौसम का लुत्फ उठाया।  शिमला प्रवास के दौरान अग्रिम क्षेत्र में सुरक्षा के हालात जानने के लिए सैनिकों की तैनाती का भी जायजा लेंगे। इसके अलावा राज्यपाल और राज्य के उच्च पदाधिकारियों से मिलेंगे।

सेनाध्यक्ष आज सेंट एडवर्ड स्कूल का भी दौरा करेंगे। इसी स्कूल से सेनाध्यक्ष ने कुछ साल तक पढ़ाई भी की हैसेनाध्यक्ष के साथ सेना परिवार कल्याण संगठन की अध्यक्षा मधुलिका रावत भी शिमला आई हैं, जो सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिकों के आश्रितों के कल्याण और गतिविधियों में सक्रिय हैं। अनाडेल पहुंचने पर सेना प्रमुख का लेफ्टिनेंट जनरल जीएस सांघा चीफ ऑफ  स्टाफ सेना प्रशिक्षण कमान ने स्वागत किया। इस दौरान कार्यवाहक क्षेत्रीय अध्यक्षा सेना परिवार कल्याण संगठन अमनप्रीत कौर सांघा भी मौजूद रहीं।

शिमला दौरे के दौरान सेना प्रमुख श्रेणी ‘अ’ के 32 प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों के प्रशिक्षण पर भी बात करेंगे। मुख्यालय आरट्रैक में नई तकनीक विकास के मद्देनजर नए परिवेश पर भी संक्षिप्त में वार्तालाप करेंगे। इसके अलावा सेना प्रमुख का शिमला में रह रहे भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों से भी बातचीत करने का कार्यक्रम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here