Home फैशन चेहरे की तरह हाथों को भी बनाएं SOFT और खूबसूरत…

चेहरे की तरह हाथों को भी बनाएं SOFT और खूबसूरत…

34
0
SHARE

कई लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ त्वचा और बालों की देखभाल करते हैं और हाथों को अनदेखा कर देते हैं. इस वजह से हाथों की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. लेकिन आपको चेहरे के साथ हाथों का भी ध्यान देना पड़ता है. इससे आपके हाथ रूखे नहीं होते. हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मॉइश्चराइज करना आवश्यक होता है. खूबसूरत और मुलायम हाथों के लिए मेनिक्योर करना एक प्रभावी उपाय साबित हो सकता है. आज हम कुछ ऐसी ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी हाथों को मुलायम बना सकते हैं.

चीनी और जैतून का तेल:
1 चम्मच जैतून के तेल में 1 चम्मच चीनी मिलाएं और इस पेस्ट से हाथों पर स्क्रब करें और 15 मिनट छोड़ दें. अब हल्के गुनगुने पानी से धो लें. इनमें मौजूद पोषक तत्व आपके हाथों की त्वचा को पुनर्जिवित करते हैं और निखार लाने में मदद करते हैं.

बेसन और दही:
2 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दही मिलाएं और उसे हाथों पर लगाकर 30 मिनट तक छोड़ें और फिर हाथों को धो लें. यह आपके हाथों की त्वचा में निखार लाने में मदद करता है और रंगत भी बढ़ाता है.

बटर और बादाम का तेल:
2 चम्मच बटर और 1 चम्मच बादाम के तेल का मिश्रण बनाएं और हाथों पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें. फिर गुनगुने पानी से हाथ धो लें. बटर और बादाम के तेल विटामिन-ई होता है जो आपके हाथों के लचीलेपन को बेहतर करता है.

नींबू और चीनी:
1 चम्मच चीनी में नींबू के कुछ बूंद मिलाएं और उस मिश्रण से हाथों पर स्क्रब करें. 15 मिनट छोड़ और फिर गुनगुने पानी से धो लें. ये प्रक्रिया आपके हाथों की गंदगी साफ करते हैं और डेड सेल्स को नष्ट करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here