Home स्पोर्ट्स INDvsSL 5th ODI: एमएस धोनी ने वनडे में बनाया ऐसा ‘शतक’ जो...

INDvsSL 5th ODI: एमएस धोनी ने वनडे में बनाया ऐसा ‘शतक’ जो अब तक कोई नहीं बना पाया…..

34
0
SHARE

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहतरीन साबित हुई. धोनी ने सीरीज में न केवल शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया बल्कि विकेट के पीछे वे हमेशा की तरह चौकस नजर आए. सीरीज के दूसरे, तीसरे और चौथे वनडे में शानदार बल्‍लेबाजी करने वाले धोनी ने पांचवें वनडे में ऐसी उपलब्धि हासिल की जिसके आगे उनका सीरीज का बल्‍लेबाजी प्रदर्शन भी फीका है. सीरीज के अंतिम मैच में श्रीलंका के अकिला धनंजय को युजवेंद्र चहल की गेंद पर धोनी ने स्‍टंप किया.  इस स्‍टंपिंग के जरिये धोनी ने वनडे में स्‍टंपिंग का ‘शतक’ पूरा किया. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे दुनिया के एकमात्र विकेटकीपर हैं. धोनी के अलावा किसी भी विकेटकीपर के नाम वनडे में स्‍टंपिंग के रूप में 100 शिकार नहीं हैं.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले तक धोनी के खाते में 98 स्‍टंपिंग दर्ज थीं. दूसरे वनडे मैच में उन्‍होंने श्रीलंका के गुणतिलका को युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्‍टंप करके इस संख्‍या को 99 तक पहुंचा लिया. सीरीज के तीसरे वनडे मैच में धोनी कोई स्‍टंपिंग नहीं कर पाए. आखिरकार इस इंतजार को धोनी ने पांचवें वनडे में दूर कर दिया.

धनंजय को आउट करते हुए उन्‍होंने वनडे में अपने 100 स्‍टंपिंग पूरे किए. इस मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं जिन्‍होंने वनडे मैचों में 99 स्‍टंपिंग किए थे. धोनी ने दूसरे वनडे में गुणतिलका को स्‍टंप करके श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर संगकारा के 99 स्‍टंपिंग के रिकॉर्ड की ही बराबरी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here