Home राष्ट्रीय लोकसभा चुनाव: PM मोदी को जीत का पूरा भरोसा, 25 मई को...

लोकसभा चुनाव: PM मोदी को जीत का पूरा भरोसा, 25 मई को हो सकती है कैबिनेट की बैठक..

26
0
SHARE

कल घोषित होने वाले  लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी जीत का पूरा भरोसा है. सूत्रों के मुताबिक कल शाम एनडीए नेताओं के डिनर से पहले बीजेपी मुख्यालय में मंत्रियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी जीत के आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आए. इस बैठक पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि लोगों के अपार जनसमर्थन से अब हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है.

बैठक में पीएम मोदी ने चुनाव नतीजे के बाद की प्रक्रिया के बारे में भी बताया. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि नतीजे के बाद एक बार फिर 25 मई को कैबिनेट के बैठक की जरूरत पड़ेगी. पीएम मोदी के इस बयान से साफ है कि मोदी सरकार की अगली कैबिनेट की बैठक नतीजों से दो दिन बाद ही हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में चुनाव अभियान के दौरान मिले जनसमर्थन से पीएम मोदी कई बार भावुक भी हुए. पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट मंत्रियों से कहा कि 24 को सभी नतीजे आने के बाद 25 मई को फिर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक करने की ज़रूरत पड़ेगी. इस कैबिनेट बैठक में 16वीं लोकसभा को भंग करने की औपचारिकता पूरी की जाएगी. इसके बाद एनडीए के नेता का चुनाव किया जाएगा.

खबर यह भी है कि कल रात पीएम ने सरकार के बड़े अफसरों के साथ बैठक की. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने अफसरों से देश की अर्थव्यवस्था का ताजा अपडेट लिया. चुनाव की तारीख का एलान होने के बाद पीएम ने पहली बार बड़े अफसरों को बुलाकर ऐसी बैठक की. सूत्र बता रहे हैं कि पीएम ने पहले ही मंत्रालयों और विभागों से अगले 100 दिन का एजेंडा मांगा हुआ है.

इस बैठक में एनडीए नेताओं ने उम्मीद जाहिर की कि एक्जिट पोल की तरह ही 23 मई को मतगणना के बाद केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी और एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे शामिल हुए. बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल ने किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here