Home राष्ट्रीय NDA की डिनर पार्टी: सभी दलों ने पीएम पर जताया भरोसा…

NDA की डिनर पार्टी: सभी दलों ने पीएम पर जताया भरोसा…

13
0
SHARE

लोकसभा चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल्स में बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत मिलने के अनुमान के बाद कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एडीए के नेताओं के साथ डिनर किया. इस डिनर पार्टी में एनडीए में शामिल सभी दलों ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया है. बैठक में पीएम मोदी ने ईवीएम को लेकर विपक्ष के हंगामे को गैरजरूरी विवाद कहा है.

एनडीए दलों के साथ इस बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. इस प्रस्ताव में कहा गया कि एनडीए सच्चे अर्थों में भारत की विविधता और गतिशीलता का प्रतिनिधित्व करता है. यह भारत के 130 करोड़ लोगों के सपनों और आकांक्षाओं का गठबंधन है और पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की कार्यशैली में यह स्पष्ट रूप से दिखता है.

प्रस्ताव में कहा गया कि आज एनडीए भारतीय राजनीति का प्रमुख स्तम्भ बन चुका है. एनडीए के घटक दलों के प्रस्ताव में उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, आयुष्मान योजना, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने समेत अन्य कल्याण योजनाओं का जिक्र करते हुए इसकी सरहना की गई. इसमें वोट बैंक की राजनीति के खिलाफ संकल्प व्यक्त किया गया. इसमें कहा गया कि सरकार की जन कल्याण योजनाओं ने लोगों को सशक्त बनाया है. इसमें संस्थाओं पर विपक्ष के हमलों और पश्चिम बंगाल में हिंसा की निंदा की गई है.

डिनर पार्टी के दौरान बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी और एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे शामिल हुए. बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल ने किया.एनडीए नेताओं ने उम्मीद जाहिर की कि एक्जिट पोल की तरह ही 23 मई को मतगणना के बाद केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी. एनडीए के घटक दलों की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं के समर्थन में एनडीए ने एक प्रस्ताव पास किया है.

बैठक में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई कि ईवीएम को लेकर विपक्ष की तरफ से अनावश्यक मुद्दा उठाया जा रहा है. पीएम मोदी ने इस बैठक में कई विमर्श (नैरेटिव) बदलने की बात कही. उन्होंने कहा कि गरीबी ही सबसे बड़ी समस्या है. एनडीए के सभी नेताओं ने इस बैठक में प्रधानमंत्री के विजन और उनके नेतृत्व की तारीफ की. बैठक में एनडीए घटक दलों के नेता उपस्थित थे. बैठक में तीन दल के नेताओं ने पत्र लिखकर अपना समर्थन दिया है.

बता दें कि एनडीए दलों के साथ डिनर से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में आयोजित अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लिए आयोजित ‘स्वागत व आभार मिलन समारोह’ में अपने सहयोगी मंत्रियों को संबोधित किया. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि पीएम मोदी ने मंत्रियों को पिछले पांच सालों में उनके कामकाज और सरकार की कल्याण योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिये एक टीम की तरह से काम करने के लिए आभार प्रकट किया है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘’मैंने कई चुनाव देखे हैं लेकिन यह चुनाव राजनीति से परे है. इस चुनाव को जनता तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर लड़ रही थी. मैंने कई विधानसभा चुनाव और पिछले लोक सभा चुनाव में प्रचार अभियान में हिस्सा लिया है. इस दौरान देशभर का दौरा भी किया, इस बार का चुनाव प्रचार मुझे ऐसा लगा कि जैसे तीर्थयात्रा हो. उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए एनडीए के एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया.

बाद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट में कहा, ‘मैंने टीम मोदी सरकार को पिछले पांच सालों के दौरान उनके कठिन परिश्रम और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए बधाई दी. हम नए भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस गति को बनाए रखें.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here