Home फिल्म जगत अजय देवगन ने नम आंखों से दी पिता वीरू देवगन को अंतिम...

अजय देवगन ने नम आंखों से दी पिता वीरू देवगन को अंतिम विदाई…

35
0
SHARE

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का सोमवार सुबह मुम्बई में निधन हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका निधन हार्टअटैक के कारण हुआ है. सीने में तकलीफ और सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें सोमवार को सैंटाक्रूज के सूर्या हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था.

वीरू देवगन के निधन की खबर सुनकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई. वहीं, अजय देवगन ने नम आंखों से अपने पिता को अंतिम विदाई दी. बेटे अजय देवगन ने उनकी अर्थी को कंधा दिया और उन्हें मुखाग्नि दी. उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले वेस्ट के शवदाह गृह में कल शाम छह बजे किया गया. इस दौरान की कई बेहद भावुक कर देने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं.जब अंतिम संस्कार के लिए वीरू देवगन को ले जाया जा रहा था उस दौरान काजोल फूट-फूट कर रो पड़ीं. ये तस्वीरें और वीडियो उसी वक्त की हैं जब काजोल खुद को रोक नहीं पाईं और फूट कर रो पड़ीं. वहीं साथ में खड़ी ऐश्वर्या राय बच्चन ने हाथ पकड़कर उन्हें चुप कराया और ढांढस बधाया. बता दें कि काजोल ही वीरू देवगन की देखभाल करती थीं.

वीरू देवगन के निधन की खबर के बाद से ही अजय देवगन के घर बॉलीवुड के तमाम बड़ी हस्तियां उन्हें ढांढस बंधाने पहुंची.  इनमें शाहरुख खान ये लेकर अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर शामिल हैंबता दें कि फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी फिल्मों में ऐक्शन दृश्यों का निर्देशन करने के लिए मशहूर वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले थे. वह फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये घर से भाग गए थे. शुरुआत में वह अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन तकदीर ने उन्हें स्टंटमैन बना दिया, जिसके बाद वह ऐक्शन कोरियोग्राफर बने.

वीरू ने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया. साथ ही दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना और जीतेंद्र जैसे अभिनेताओं के लिए स्टंट किया. अजय देवगन की बतौर अभिनेता पहली फिल्म 1991 में ‘फूल और कांटे’ आई थी. इस फिल्म में उनका दो बाइकों पर खड़े होकर किया गया स्टंट वीरू के सबसे लोकप्रिय ऐक्शन दृश्यों में से एक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here