Home राष्ट्रीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी उपलब्धि, मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकी…

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी उपलब्धि, मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकी…

35
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों को बारामूला जिले के सोपोर के शंगर्गंड क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके उन्होंने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन किया. तभी खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब देते हुए दोनों आतंकियों को मार गिराया. इन आतंकियों के पास से 1 AK47 रायफल और पिस्टल बरामद हुई है. दोनों आंतकियों की पहचान नईम (सोपोर) और आशिक (पट्टन) के रूप में हुई है, जो लश्कर से जुड़े हुए थे.

इससे पहले शनिवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के बेहीबाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था. मारा  गया लश्कर आतंकी इश्फाक पद्दार लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या भी शामिल था.

इसके अलावा रविवार को पाकिस्तान ने दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर जम्मू कश्मीर के पुंछ और कुपवाड़ा जिलों में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में आज सुबह आठ बजकर 50 मिनट से 10 बजे तक बिना उकसावे के छोट हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग की. उन्होंने कहा कि सेना ने इसके जवाब में कठोर और प्रभावी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान की गयी गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सेना के एक अधिकारी ने कहा, कुपवाड़ा के करनाह सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आधीरात से भारतीय चौकियों को निशाना बनाना शुरू किया जो तड़के तक चलता रहा. अधिकारी ने कहा, जवानों ने प्रभावी तरीके से जवाब दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here