Home राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना में धमाका 4 घायल 2 लोगों की...

पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना में धमाका 4 घायल 2 लोगों की मौत…

23
0
SHARE

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा इलाके में सोमवार देर रात धमाका हुआ. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार कुछ अज्ञात लोगों ने सोमवार देर रात करीब 10 बजे एक घर के बाहर दो देसी बम को फेंका. साथ ही इलाके में डकैतियां भी हुई हैं. लोगों ने प्रशासन से मदद की मांग की है.

बम धमाके में मारे गए दोनों लोगों की पहचान मोहम्मद हलीम और मोहम्मद मुस्ताक के रूप में हुई है.  हलीम की उम 57 वर्ष जबकि मोहम्मद मुस्ताक की उम्र 60 साल थी. ये दोनों गर्मी से राहत पाने के लिए अपने घर के बाहर बैठे थे कि तभी कुछ अज्ञात लोगों ने इन पर बम फेंक दिया जिससे हलीम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मुस्ताक ने कल्याणी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा.

इस धमाके में जो लोग घायल हुए हैं उनके रूबी परवीन, परवेज आलम, तवरेज आलम और प्रिंस बताया गया है. यह घटना सोमवार को रात करीब 10.30 बजे हुई. हालांकि परवेज आलम को सोमवार रात को ही प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई जबकि तीन अन्य अभी भी हॉस्पिटल में भर्ती हैं.  स्थानीय लोगों कहते हैं कि वे बहुत डरे हुए हैं. इलाके में पुलिस की तैनाती है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और उन्हें न्याय देने का आश्वासन दिया.

यह इलाका आजकल चुनावी हिंसा को लेकर काफी सुर्खियों में है. चुनाव बीत जाने के बाद भी यहां हिंसा जारी है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता एक दूसरे के सामने हैं. बंगाल में बीजेपी की हालिया जीत के बाद मामला और भी हिंसक हो गया है. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 18 सीटें मिली हैं और टीएमसी को 22 सीटें.

तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच उत्तर 24 परगना में हुई झड़प में कथित रूप से कम से कम 5 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. जहां राज्य बीजेपी ने दावा किया कि तृणमूल समर्थित लोगों ने उनके पांच कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी और 18 अन्य लापता हो गए हैं, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी का एक कार्यकर्ता संदेशखली में मारा गया.

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने शनिवार देर रात ट्वीट कर कहा, “बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के लिए ममता बनर्जी सीधे जिम्मेदार हैं. संदेशखली में हुई हत्याओं के बारे में जानकारी देने के लिए हम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास जाएंगे.”  राज्य बीजेपी के महासचिव सायंतन बसु ने झड़प में शनिवार को पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं प्रदीप मंडल, तपन मंडल और सुकांता मंडल की मौत होने और पांच अन्य कार्यकर्ताओं के घायल होने की जानकारी दी. बीजेपी के राज्य महासचिव (संगठन) सुब्रत चट्टोपाध्याय ने कहा कि एक चौथे बीजेपी कार्यकर्ता देवव्रत मंडल की भी गोली लगने से मौत हो गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here