Home मध्य प्रदेश जबलपुर हाई कोर्ट में लगी भयंकर आग, जान बचाकर भागे कर्मचारी…

जबलपुर हाई कोर्ट में लगी भयंकर आग, जान बचाकर भागे कर्मचारी…

35
0
SHARE

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में सोमवार को भीषण आग लग गई. जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. वहीं आग पर काबू करने के लिए दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई.

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में आग शाम 6 बजे हाई कोर्ट के साउथ ब्लॉक में लगी. फायरब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. जैसे ही आग लगने की खबर फैली अंदर काम कर रहे तमाम कर्मचारी आनन-फानन में जान बचाकर भागे.

साथ ही आग की घटना के बाद बताया जा रहा है कि आग के कारण फर्नीचर का काफी नुकसान हुआ है. हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी कोर्ट में आग लगी है. इससे पहले भी अदालत में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं. इसी साल मई महीने में बुलंदशहर जनपद के जिला न्यायाधीश के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि सालों पुराने अदालत के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए.

दिसंबर 2018 में उत्तर प्रदेश के बलिया में भी कोर्ट में आग लगने की घटना सामने आई थी. तब बलिया के दीवानी न्यायालय में आग लग गई थी. इस आग के कारण करीब 3000 से ज्यादा फाइलें आग की चपेट में आकर जल गई. इन कई फाइलें अहम मुकदमों से जुड़ी हुई थी. आग इतनी भयानक थी की 5 दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू करने के लिए बुलाना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here