Home राष्ट्रीय ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति स्थापित की…

ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति स्थापित की…

28
0
SHARE

लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा में टूटी समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का आज ममता बनर्जी ने अनावरण किया. कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर स्थित हेयर स्कूल मैदान में आयोजित किया गया था. जहां टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया और पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद मुख्यमंत्री अब पैदल चलकर बिधान सरानी स्थित विद्यासागर कॉलेज जाएंगी जहां मूर्ति को स्थापित किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के लगभग एक महीने पहले हुए रोड शो के दौरान समाज सुधारक की मूर्ति को तोड़ा गया था. मूर्ति तोड़े जाने का आरोप बीजेपी पर लगाते हुए टीएमसी और ममता बनर्जी ने खुद अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्रोफाइल में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की तस्वीर लगा ली थी. मूर्ति तोड़े जाने के आरोप में कम से कम 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं बीजेपी ने मूर्ति तोड़े जाने का आरोप ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगाए थे. तब बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, “कॉलेज का गेट बंद था और बीजेपी कार्यकर्ता बाहर थे. तृणमूल के गुंडे अंदर से पथराव कर रहे थे. यह ममता बनर्जी द्वारा सहानुभूति हासिल करने के लिए एक साजिश और नाटक है. वोट बैंक हासिल करने के लिए प्रतिमा तोड़ना स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि तृणमूल कांग्रेस इस चुनाव में बुरी तरह से हार रही है.” उन्होंने कहा, “इन सबसे साबित होता है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने प्रतिमा को तोड़ा.”

राज्य सरकार ने आने वाले महीनों में विद्यासागर की शताब्दी को भव्य तरीके से मनाने की योजना तैयार की है. ममता बनर्जी ने पिछले दिनों कहा था कि हम विद्यासागर कॉलेज को बेहद खूबसूरती के साथ पूरी तरह से विकसित करेंगे. हम संग्रहालय को भी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here