Home Una Special ऊना में बारिश से मौसम सुहावना हुआ..

ऊना में बारिश से मौसम सुहावना हुआ..

41
0
SHARE

ऊना। देर रात से खराब मौसम और रुक-रुक बारिश से जिले का मौसम सुहावना हुआ है। साथ ही जिले के तापमान में भी काफी कमी आई है। हल्की बूंदाबंदी के दौरान कई लोगों ने भीगकर बारिश का आनंद उठाया।

जिला ऊना में लंबे समय से अच्छी बारिश नहीं हुई है। हर बार हल्की बूंदाबंदी और तूफान के बाद मौसम साफ होता रहा है। इससे लोग अच्छी बारिश के लिए इंतजार में हैं। बुधवार को भी जिला में बारिश नाम मात्र ही हुई। इससे जिलावासी पूरी तरह संतुष्ट नहीं हुए हैं। सोमवार को जिला ऊना का पारा 45.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। मंगलवार को 0.4 डिग्री सेल्सियस की कमी के साथ पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद बुधवार को सुहावना मौसम और हल्की बूंदाबंदी के चलते जिला ऊना का पारा 40.3 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार जिला ऊना में बुधवार को 3.2 मिली लीटर बारिश हुई। शहर के रमन कुमार, कमल, प्रिया, मीनाक्षी, दीया, रोहानी, पायल, सपना, अजय ने बताया कि इस सीजन की रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से हर वर्ग के लोग पूरी तरह से प्रभावित हो चुके थे। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। भयंकर गर्मी के आगे राहत देने वाले उपकरण पंखे, कूलर और एसी में गर्म हवा ही दे रहे थे। अब हल्की बूंदाबंदी होने से शहर का मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विशेषज्ञ विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार रात और वीरवार को भी मौसम खराब हो सकता है और हल्की बारिश के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here