Home Una Special नए घर के लिए पहली जुलाई तक आवेदन…

नए घर के लिए पहली जुलाई तक आवेदन…

29
0
SHARE

ऊना। प्रधानमंत्री आवास योजना-सबके लिए आवास (शहरी)-नया घर और विस्तार के लिए लाभार्थियों से 1 जुलाई तक आवेदन मांगे गए हैं। योजना के तहत नगर परिषद ऊना, संतोषगढ़, मैहतपुर, नगर पंचायत दौलतपुर, गगरेट, टाहलीवाल के क्षेत्र के छूटे लाभार्थी संबंधित नगर परिषद/नगर पंचायत स्तर पर 1 जुलाई तक संपर्क और आवेदन कर सकते हैं।

नप अध्यक्ष बाबा अमरजोत बेदी ने बताया कि आवेदन के लिए नगर परिषद/नगर पंचायत का स्थायी निवासी, परिवार की आय 3 लाख रुपये से कम और घर निर्माण के लिए जमीन होना अनिवार्य है। भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना-सबके लिए आवास (शहरी)-नया घर और विस्तार वर्ष 2015 में शुरू की गई। इसके तहत योग्य लाभार्थियों को 1,65,000/-रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाती है। पहले चरण के तहत ऊना नगर परिषद के तहत 876 लाभार्थियों का चयन किया गया। इसमें से लगभग 550 लाभार्थी योग्य पाए गए।

दूसरे चरण के तहत ऊना जिला के सभी स्थानीय निकास संतोषगढ़, मैहतपुर, दौलतपुर, गगरेट और टाहलीवाल को 2017-18 में शामिल किया। इसमें 434 लाभार्थी चयनित हुए हैं। नप अध्यक्ष ने बताया कि अभी तक ऊना जिला के सभी निकायों में 259 घरों का निर्माण हो चुका है। 455 घरों का कार्य प्रगति पर है। लाभार्थियों को लगभग 6 करोड़ 50 लाख रुपये घरों के निर्माण की प्रगति को देखते हुए किस्तों में जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here