Home राष्ट्रीय शाह ने कश्मीर को लेकर दिल्ली में 3 शीर्ष स्तर की सुरक्षा...

शाह ने कश्मीर को लेकर दिल्ली में 3 शीर्ष स्तर की सुरक्षा बैठकें कीं…

36
0
SHARE

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद अलगाववादियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वह नरमी बरतने वाले नहीं हैं. अमित शाह पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने अलगाववादियों के साथ किसी भी बैठक का कोई संकेत नहीं दिया है.

अमित शाह का स्पष्ट कहना है कि अलगाववाद का समर्थन करने वाले उनसे किसी तरह की रियायत की उम्मीद नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि आतंकवाद व आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. उनके बयान में यह भी कहा गया, “शांति व सामान्य स्थिति के विरोधी लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा.”

यह मानना सहज नहीं है कि अमित शाह का जम्मू एवं कश्मीर का पहला दौरा आगामी अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा इंतजाम को देखने के लिए था. अगर उनके राज्य के दौरा करने का मूल उद्देश्य यह होता तो दक्षिण ब्लॉक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी हितधारकों से बात करना यात्रा के शांतिपूर्ण संचालन के लिए बेहतर होता और यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा के लिए ज्यादा प्रभावी होता.

अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अमित शाह की राज्य के भाजपा नेताओं के साथ श्रीनगर की बैठक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों को दिए गए मुआवजे तक सीमित रही. आतंकवादियों द्वारा इन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई थी. भाजपा नेताओं की अमित शाह के साथ बैठक पर एक सूत्र ने कहा, “राज्य की राजनीति कैसे चलनी चाहिए, इस पर एक शब्द नहीं कहा गया. यहां तक कि राज्य के भाजपा नेताओं से भी कोई बात नहीं हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here