Home Una Special पंचायती राज मंत्री ने वितरित किए 33 पशु स्वास्थ्य कार्ड…

पंचायती राज मंत्री ने वितरित किए 33 पशु स्वास्थ्य कार्ड…

40
0
SHARE

ऊना)। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आईटीआई बंगाणा परिसर में 33 अति निर्धन पशु पालकों को पशु स्वास्थ्य कार्ड और फ्री किट दी। इस अवसर उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा पशुपालन की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। इससे उन्हें उनके घर-द्वार पर ही कमाई का एक अच्छा साधन प्राप्त हो सकता है।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इस दिशा में केंद्र और प्रदेश सरकार कई कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि अति निर्धन पशु कल्याण समिति बंगाणा 108 परिवारों को गोद ले रही हैं। इनमें से 55 परिवारों को गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि गोद लिए परिवारों के पशुओं की 3 महीने बाद निशुल्क कृमि मुक्ति दी जाएगी। साथ ही उन्हें निशुल्क कैल्शियम और उपचार की सुविधा भी मिलती है।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजकीय प्राथमिक पाठशाला बौल के नए कमरे के निर्माण के लिए 3.15 लाख रुपये का चेक दिया। यह चेक पाठशाला की सीएसटी कांता देवी ने प्राप्त किया। इस अवसर पर उपनिदेशक पशुपालन विभाग डॉ. मनोज भारद्वाज, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्येंद्र ठाकुर सहित विभाग के अन्य अधिकारी और अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here