Home ऑटोमोबाइल Tata Harrier का डुअल-टोन वेरिएंट हुआ लॉन्च..

Tata Harrier का डुअल-टोन वेरिएंट हुआ लॉन्च..

53
0
SHARE

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि कंपनी ने जनवरी में Harrier SUV की लॉन्चिंग के बाद से इसके 10,000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है. ऐसे में इस जश्न के मौके पर कंपनी ने Harrier के डुअल टोन कलर ऑप्शन को पेश किया है. डुअल टोन ऑप्शन वाली Harrier, दो कलर्स- कैलिस्टो कॉपर और ऑर्कस वाइट में टॉप ऑफ लाइन XZ वेरिएंट में उपलब्ध होगी. ब्लैक कॉन्ट्रास्ट रूफ से हैरियर का लुक और भी अपीलिंग लगेगा.

टाटा हैरियर रेंज की शुरुआत 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, वहीं डुअल टोन ऑप्शन की कीमत 16.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. यानी मोटो टोन वर्जन की तुलना में Harrier डुअल टोन 20,000 रुपये तक ज्यादा महंगी है. हैरियर का डुअल टोन अपडेट इसकी लॉन्चिंग के करीब 6 महीने बाद ही लाया गया है. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला नई MG Hector, Jeep Compass Trailhawk और अपकमिंग Kia Seltos जैसे नए कंपीटीटर्स से भी है.

डुअल-टोन कलर ऑप्शन नए और यंग बायर्स के बीच काफी लोकप्रिय है. टाटा मोटर्स अपनी दूसरी कारों जैसे Tiago, Nexon और Hexa में भी डुअल-टोन ऑप्शन ऑफर करती है. विजुअल चेंज के अलावा हैरियर में जल्द ही मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे. सबसे पहले 2.0-लीटर Kryotec डीजल इंजन का BS-6 कॉम्पलिएंट वर्जन लाया जाएगा और ये काफी पावरफुल भी होगा. ये इंजन 170hp के आसपास पावर जनरेट करेगा. इसके अलावा हुंडई से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही आपको बता दें एक 1.6-लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को भी डेवलप किया जा रहा है. चर्चा ऐसी भी है कि हैरियर के एक बड़े 7-सीटर वेरिएंट को भी बनाने की तैयारी चल रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here