Home मध्य प्रदेश एक ही पलंग पर महिला व पुरुष मरीज को लाए जांच के...

एक ही पलंग पर महिला व पुरुष मरीज को लाए जांच के लिए…..

39
0
SHARE

प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवायएच में लापरवाही का एक नया मामला सामने आया है। वार्ड के ड्यूटी डॉक्टर ने एक ही स्ट्रेचर पर मरीज और पुरुष मरीज काे लेटाकर जांच के लिए भेज दिया। हड्डी राेग विभाग से दाेनाें काे जांच के लिए भेजा गया था। मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने ड्यूटी डाॅक्टर सहित स्टाफ काे नाेटिस जारी किया है।

खंडवा जिले के पंधाना की संगीता पत्नी धर्मेंद्र हड्डी राेग विभाग में भर्ती है। हादसे में घायल संगीता को करीब 10 दिन पहले खंडवा जिला अस्पताल से रैफर किया गया था। पास ही के वार्ड में एक अन्य मरीज भी था जिसका एक्स-रे होना था। वार्ड 9, 10 में भर्ती इन दोनों मरीजों की जांच होना थी जिसके लिए उन्हें तलमंजिल पर भेजा जाना था।

पहले तो काफी देर तक स्ट्रैचर ढूंढा गया लेकिन जब वह नहीं मिला तो व्हील वाले छोटे पलंग पर दोनों मरीजों को लेटाकर परिजनों के साथ भेज दिया गया। इस बारे में जब महिला मरीज के पति धर्मेंद्र से बात की गई तो वह बोला कि गाड़ी नहीं मिली। इसलिए हमें ऐसे ही लाना पड़ा। हमको बताया गया कि जांच जल्दी करवा लो वरना डॉक्टर साहब चले जाएंगे। यहां भीड़ भी बहुत है। इसलिए ऐसे ही ले जा रहे हैं। जब इसकी जानकारी अधिकारियों को लगी तो मेट्रन को तलब किया गया। प्रभारी डीन डॉ. केके अरोरा अस्पताल पहुंचे। बंद कमरे में मेट्रन और सीएमओ से बात की गई। इसके बाद अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने हड्‌डी रोग विभाग के ड्यूटी डॉक्टरों, नर्स और वार्ड बॉय काे नोटिस जारी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here