Home मध्य प्रदेश नगरपालिका सीएमओ ने कराई थी कुत्ते की हत्या, मेनका गांधी ने एसपी...

नगरपालिका सीएमओ ने कराई थी कुत्ते की हत्या, मेनका गांधी ने एसपी को लिखा पत्र- कहा एफआईआर करो…

31
0
SHARE

विजयपुर में लोगों को पागल कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद सीएमओ ने उसे जिंदा और मुर्दा लाने पर इनाम घोषित कर दिया था। इसके बाद शहर के लोगों ने मंगलवार को उस कुत्ते को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। इसके बाद सीएमओ अजीज खान ने कुत्ता मारकर लाने वालों को 1100 रुपए नकद देकर पुरस्कृत किया था। इस पर सांसद मेनका गांधी ने एसपी को पत्र लिख सीएमओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने कहा है। इस मामले में एसपी का कहना है कि वे जांच कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करेंगे।

2 जुलाई को विजयपुर में नगर परिषद के कर्मचारियों ने सीएमओ द्वारा कुत्ते को मारने पर इनाम घोषित करने के बाद पागल कुत्ते को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला था। उक्त कुत्ते ने 1 जुलाई को करीब 15-20 लोगों को काटकर घायल कर दिया था, जिनका इलाज वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विजयपुर में चल रहा है।

कुत्ते के मरने के बाद सीएमओ अजीज खान ने नप कर्मचारियों को 1100 रुपए का नकद इनाम दिया। इस मामले में स्वाती नाम की एक युवती ने एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट सांसद मेनका गांधी से शिकायत कर दी। मेनका गांधी ने एसपी नगेंद्र सिंह को फोन कर कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही आवेदन ऑनलाइन भेजा है ताकि पुलिस पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई कर सके। इस पर एसपी नगेंद्र सिंह द्वारा आवेदन पर जांच कर कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here