Home मध्य प्रदेश आय से अधिक संपत्ति मामला: इंदौर में लोकायुक्त की टीम ने की...

आय से अधिक संपत्ति मामला: इंदौर में लोकायुक्त की टीम ने की छापेमारी..

21
0
SHARE

मध्य प्रदेश में आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है. सोमवार को इंदौर में राज्य खाद्य आपूर्ति विभाग के प्रबंधक सलमान हैदर के चार ठिकानों पर लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की. सलमान हैदर पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है. फिलहाल, टीम की ओर से दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

इस साल अप्रैल महीने में मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. छापे के दौरान कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले, जिनमें बड़े पैमाने पर लेन-देन का जिक्र है. इन दस्तावेजों में संकेतों में कई महत्वपूर्ण संदेश दर्ज होने के साथ-साथ कई नेताओं के नाम भी शामिल बताए जाते हैं.

ज्ञात हो कि, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ के भोपाल और इंदौर के ठिकानों पर दबिश दी थी. इसके साथ ही अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी के भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा स्थित आवास और कार्यालय पर छापे मारे थे.

आयकर विभाग ने शराब की 252 बोतलें, हथियार और बाघ की खाल, राज्य मे बड़े पैमाने पर संगठित तरीके से कारोबारियों, राजनेताओं और नौकरशाहों के बीच 281 करोड़ रुपये के लेन-देन का ब्यौरा मिलने की बात कही. इसके अतिरिक्त दिल्ली में एक बड़े राजनीति दल के मुख्यालय को भी हाल ही में हवाला के जरिए 20 करोड़ रुपए भेजने का भी खुलासा हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here