Home Bhopal Special कनाडा भेजने के नाम पर ट्रेवल्स संचालक ने 24 बेरोजगारों से ठग...

कनाडा भेजने के नाम पर ट्रेवल्स संचालक ने 24 बेरोजगारों से ठग लिए 21 लाख रुपए..

29
0
SHARE

भोपाल के ट्रैवल्स संचालक ने कनाडा भेजने के नाम पर श्योपुर के 24 बेरोजगारों से 21 लाख रुपए ऐंठ लिए। वीजा दिलाने के नाम पर उन्हें कोलकाता एयरपोर्ट पर बुलाया, लेकिन यहां उन्हें न जालसाज मिला न वीजा। परेशान लोगों ने दबाव दिया तो उसने पहले चेक थमा दिए, जो बाउंस हो गए। अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लोगों ने बुधवार को एसपी श्योपुर से की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शहर के वार्ड 21 में मालियों के मंदिर के सामने नल फिटिंग का काम करने वाले अब्दुल कादिर ने एसपी से लिखित शिकायत की है। इसमें बताया कि भोपाल की एक ट्रेवल्स कंपनी के संचालक ने वीजा बनवाने से लेकर कनाडा भेजने के लिए 24 बेरोजगारों से रकम ऐंठी है। हर व्यक्ति से डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का करार हुआ था। 80 हजार रुपए एडवांस और बाकी 70 हजार रुपए वीजा और हवाई टिकट मिलने पर देने तय थे।

श्योपुर के 24 लोगों से 21 लाख 14 हजार लेकर यह एडवांस रकम अब्दुल कादिर ने ट्रेवल्स संचालक को दे दी। आरोपी ने सभी को कोलकाता बुलवा लिया। यहां पहुंचे तो एयरपोर्ट पर न वीजा मिला ने ट्रेवल्स संचालक। कादिर ने संचालक से एडवांस दी गई रकम वापस मांगी। इस पर उसने 21 लाख 14 हजार रुपए का चेक थमा दिया। चेक जब बैंक में जमा किया तो वह बाउंस हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here