Home स्पोर्ट्स वेस्टइंडीज दौरा: विकेटकीपर के लिए पंत होंगे फर्स्ट च्वाइस, साहा को इसलिए...

वेस्टइंडीज दौरा: विकेटकीपर के लिए पंत होंगे फर्स्ट च्वाइस, साहा को इसलिए मिला मौका…

34
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का एलान किया. इस दौरे पर धोनी के उपलब्ध नहीं होने की वजह से पंत को तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर बनने का मौका मिला है. वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास लेने की खबरों के बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि धोनी अब टीम के फ्चूयर प्लान्स का हिस्सा नहीं हैं. हालांकि धोनी के संन्यास पर सिलेक्टर्स कोई दखल नहीं देना चाहते हैं. सिलेक्टर्स का मानना है कि धोनी दिग्गज खिलाड़ी हैं और वह अपने संन्यास का फैसला खुद कर सकते हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने पहले ही बता दिया था कि वह दो महीनों के लिए ब्रेक लेंगे. सिलेक्शन कमेटी अब भविष्य के प्लान के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और उनकी कोशिश पंत को बेहतर रिप्लेसमेंट बनाने की है.

टीम चयन के बाद मुख्य सिलेक्टर प्रसाद ने कहा, “धोनी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं. हमने विश्व कप तक एक रोडमैन तैयार किया था और हमारी आगे की योजनाएं भी तैयार है. हम फिलहाल पंत जैसे खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहते हैं. पंत ने कुछ भी गलत नहीं किया जिसके कारण हम उन्हें टीम में शामिल न करें.”

इस सीरीज में होने वाले टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा की भी टीम में वापसी हुई है. प्रसाद ने कहा, “पंत तीनों प्रारूपों में खेलेंगे इसलिए हमें उनके वर्कलोड को मैनेज करना होगा.” उन्होंने आगे कहा, ” साहा टेस्ट क्रिकेट में भारत टीम का हिस्सा रहे हैं. हमारे यहां नियम है कि जब कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसे वापसी का मौका दिया जाना चाहिए इसलिए हमने साहा को चुना है.”

वहीं धोनी की बात करें तो उन्होंने कभी भी अपने रिटायरमेंट को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. लेकिन वर्ल्ड कप के पहले और वर्ल्ड कप के बाद उनके संन्यास के बारे में कई तरह की खबरें सामने आई हैं. वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी ने भी संन्यास के कयासों को तेज कर दिया था. लेकिन सिलेक्टर्स ने साफ कर दिया है कि दिग्गज बल्लेबाज से संन्यास को लेकर किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है.” वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here