Home क्लिक डिफरेंट ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ी, जानें क्या है मामला..

ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ी, जानें क्या है मामला..

73
0
SHARE

आज के समय में ऑनलाइन खरीददारी का चलन बहुत बढ़ गया हैं. लोग समय बचाने के लिए ऑनलाइन शोपिंग का ही सहारा लेते हैं. इसमें कई अनगिनत चीजों का व्यापर किया जाता है जिसके बार में सोच कर आपको भी हैरानी होगी. इसी के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं, और ये सुनकर आपको भी हैरानी होगी कि एक जगह ऐसी है जहां ऑनलाइन इंसान की खोपड़ी बेची जा रही हैं. आइये जानते हैं इसके पीछे क्या है माजरा.

दरसल, स्टॉकहॉम यूनिवर्सिटी की साल 2017 में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक यूके में यह बिजनेस 46 हजार पाउंड का है यानि करीब 40 लाख रुपये का कारोबार है, जो काफी तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि कुछ रिसर्चर्स का दावा है कि यह मार्केट पिछले दो साल में और बढ़ गया है. वर्तमान समय में हर साल 70 लाख का कारोबार हो रहा है. ये कारोबार भी बहुत ही हैरानी भरा है जो किसी को भी चौंका सकता है.

एक खबर अनुसार ज्यादातर हड्डियों व खोपड़ियों की खरीदारी शोध और मेडिकल साइंस के लिए की जाती है. खास बात यह है कि लोग इन चीजों की खरीदारी कर रहे हैं. बता दें कि यूनाइटेड किंगडम में इंसान के हड्डियों और खोपड़ियों को बेचने पर किसी तरह का कोई रोक नहीं है. इस कारण खोपड़ी व हड्डी आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं. सामान्य तौर पर इन चीजों को खरीदने वाला विक्रेता को निजी मैसेज करता है. फिर दोनों के बीच डील होती है. लेकिन इसका व्यापर क्यों किया जा रहा है इसके बारे में कोई जानकारी  नहीं है पर लोग इसे खरीदने से बाज़ नहीं आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here