Home मध्य प्रदेश MP में मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका की पहली कार्रवाई…

MP में मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका की पहली कार्रवाई…

47
0
SHARE

मध्यप्रदेश में सिंथेटिक दूध और दुग्ध उत्पाद के कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई किए जाने के सिलसिले की शुरुआत उज्जैन से हो गई है. यहां मिलावटी घी बनाने वाले के खिलाफ रासुका की कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात दोहराई.

मिलावटी घी की आधिकारिक तौर पर गुरुवार को दी गई. जानकारी के अनुसार, खाद्य अधिकारियों ने श्रीकृष्ण उद्योग में छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें पता चला कि वहां मिलावटी घी बनाकर पैकिंग की जाती है. कलेक्टर (जिलाधिकारी) शशांक मिश्रा ने उज्जैन निवासी कीर्तिवर्धन केलकर के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम-1980 के अंतर्गत कार्रवाई किए जाने का आदेश जारी किया है.

राज्य में सिंथेटिक दूध और उसके जरिए बनाए जाने वाले उत्पादों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सरकार ने मिलावट खोरों के खिलाफ रासुका कार्रवाई करने का फैसला लिया था. उज्जैन में यह पहला मामला है, जहां इस तरह की कार्रवाई हुई है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई का संकल्प दोहराते हुए ट्वीट किया, ‘दूध व दूध से बने उत्पाद या अन्य सभी खाद्य पदार्थों में मिलावट की बात,ऐसा कृत्य करने वाले समाज,इंसानियत व मानवता के दुश्मन,कतई माफ करने योग्य नहीं. प्रदेश में दूध व दूध से बने उत्पादों के साथ-साथ अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही सतत जारी रहेगी.’ वहीं उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा, ‘प्रदेशवासियों को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिलना सुनिश्चित हो , उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ व धोखा ना हो ,इसको लेकर हमारी सरकार सदैव प्रतिबद्ध.ऐसे मिलावटखोर, इन्हें संरक्षण देने वाले व इनसे मिलीभगत वाले भी कतई बख्शे नहीं जायेंगे

इसके अलावा उज्जैन के कलेक्टर ने दो अन्य लोगों के खिलाफ अन्य मामलों में भी रासुका के तहत कार्रवाई की है. ये दोनों रौनक और रोशन थाना चिमनगंज मंडी के रहने वाले हैं. इन दोनों के पिता मनोहरसिंह गुर्जर हैं. उज्जैन के कलेक्टर ने वर्षो से लगातार सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम मारपीट, आगजनी और जान से मारने की धमकी जैसे काम करने पर रासुका की कार्रवाई की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here