Home फिल्म जगत पद्मावत: विवादों के दौरान कैसे खुद को संभाले रखते थे भंसाली बताया…

पद्मावत: विवादों के दौरान कैसे खुद को संभाले रखते थे भंसाली बताया…

51
0
SHARE

बीते शुक्रवार को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया गया. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावत’ को 3 नेशनल अवॉर्ड मिले. इस फिल्म को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर और बेस्ट कोरियोग्राफी की कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड दिए गए. फिल्म को मिले 3 राष्ट्रीय पुरस्कारों की खबर के बाद भावुक हुए संजय लीला भंसाली ने कहा कि यह उनके द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे मुश्किल फिल्म है.

संजय ने कहा, “मैंने इसे बहुत सी दिक्कतों और हंगामे के बीच बनाया था. ये मेरे द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे मुश्किल फिल्म है. हत्याएं हुईं. मोर्चे निकाले गए, धरने हुए, बैन लगाया गया और हर वो गलत चीज हुई जो इस फिल्म के साथ हो सकती थी. लेकिन हर बार जब मैं कमजोर महसूस करता तो मैं एक गाना बनाता और यह मुझे मदद करता. संगीत हर मुश्किल से निकलने का रास्ता है.”

याद हो कि संजय लीला भंसाली निर्देशित यह फिल्म साल 2018 की सबसे ज्यादा विवादित फिल्म बनी थी. हालत ये थी कि इस फिल्म को कुछ थिएटर्स में पुलिस प्रोटेक्शन के साथ रिलीज किया गया था और रिलीज से पहले की कहानी भी कुछ खास हसीन नहीं थी. फिल्म की कहानी, इसके दृश्यों और कई चीजों को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि लोग सड़कों पर उतर आए और करणी सेना ने बहुत उपद्रव किया.

निर्देशक संजय लीला भंसाली को फिल्म की शूटिंग के दौरान हमलावरों से थप्पड़ खाने से लेकर सेट जलाए जाने तक हर चीज का सामना करना पड़ा था. उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था, जिसके बाद फिल्म का नाम बदले जाने की शर्त पर उन्हें सर्टिफिकेट मिला. संजय ने सड़क से लेकर कोर्ट तक हर जगह फाइट की और कई बार रिलीज डेट बदले जाने के बाद उन्होंने जनवरी 2018 में फिल्म रिलीज करने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here