Home स्पोर्ट्स 2021 T-20 वर्ल्ड कप तक होगा टीम इंडिया के नए कोच का...

2021 T-20 वर्ल्ड कप तक होगा टीम इंडिया के नए कोच का कार्यकाल..

48
0
SHARE

टीम इंडिया के नए कोच का एलान होने से ठीक पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई है. कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगासामी की तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही है. इस बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक का होगा.

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति जो कोचिंग स्टाफ चुनेगी उसे भी 2021 टी-20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा. अधिकारी ने कहा, “मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा और इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी-20 विश्व कप तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट्स की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है.

कोच पद की दौड़ में मौजूदा कोच रवि शास्त्री का एक बार फिर चुना जाना तय माना जा रहै. सपोर्ट स्टाफ में हालांकि बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शास्त्री के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत भी शामिल हैं.शुक्रवार शाम को बीसीसीआई ने 7 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी है. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के नए कोच का एलान किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here