Home हिमाचल प्रदेश शिमला में होगा 550वां राज्यस्तरीय प्रकाश उत्सव समारोह: CM..

शिमला में होगा 550वां राज्यस्तरीय प्रकाश उत्सव समारोह: CM..

70
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में इस बार राज्य स्तरीय 550वां प्रकाश उत्सव शिमला में (गुरु नानक देव जयंती) मनाया जाएगा। राज्य सरकार इस इस इवेंट को मेगा इवेंट बनाने की कोशिश करेगी।मुख्यमंत्री ने यह जानकारी गुरुवार को 550वें प्रकाश उत्सव की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि यह प्रकाश उत्सव 28-29 सितंबर को शिमला में होगा।
उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी दुनिया के सबसे गतिशील धर्म के संस्थापक थे। उन्होंने कहा कि विश्वभर में विभिन्न धर्मों के लोग 550वें प्रकाश उत्सव को मनाएंगे। यह उत्सव प्रभात फेरी के साथ आरंभ होगा। फेरी गुरुद्वारा बस स्टैंड से शुरू होकर रिज पर संपन्न होगी।

शहर के सभी महत्वपूर्ण भवनों को सजाया जाएगा और सरकार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को उत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी। इस अवसर पर गेयटी में स्कूली बच्चों की निबंध प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में पार्किंग की पर्याप्त सुविधा सुनिश्चित करने के अतिरिक्त सेना, पुलिस और गृह रक्षकों को तैनात किया जाएगा। भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग की निदेशक कुमुद सिंह ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।एसजीपीसीए शिमला के अध्यक्ष जसविंदर सिंह ने प्रकाश उत्सव को भव्य रूप में आयोजित करने के लिए गहन रुचि दिखाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद रामस्वरूप शर्मा एवं किशन कपूर, सैनिक कल्याण बोर्ड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कुशाल ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, प्रधान सचिव जेसी शर्मा, पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रासकोन और एसजीपीसीए शिमला के सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here