Home फिल्म जगत मिशन मंगल’ का ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी..

मिशन मंगल’ का ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी..

53
0
SHARE

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल की धुआंधार कमाई जारी है. अपने दमदार प्रदर्शन और कमाई के चलते फिल्म ‘भारत’ और ‘कबीर सिंह’ के बाद साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बनकर सामने आई है. ‘मिशन मंगल की पिछली कमाई को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि फिल्म ने बीते गुरुवार 5 से 6 करोड़ रुपये की कमाई की होगी. ऐसे में मूवी अब तक कुल 125 से 126 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है.

अपने दमदार प्रदर्शन को लेकर ‘मिशन मंगल ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. क्योंकि जहां ‘जॉली एलएलबी 2’ ने पहले सात दिन में 117 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था तो वहीं ‘मिशन मंगल’ ने पहले हफ्ते में ही 121.23 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई ‘मिशन मंगल’ ने पहले दिन 29.16 करोड़, दूसरे दिन 17.28 करोड़, तीसरे दिन 23.58 करोड़, चौथे दिन 27.54 करोड़, पांचवें दिन 8.91 करोड़, छठे दिन 7.92 करोड़ और सातवें दिन 6.84 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

अक्षय कुमार विद्या बालन और सोनाक्षी  सिन्हा स्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल वास्तविक घटना पर आधारित है. फिल्म में मंगलयान की कामयाबी को दिखाने के साथ ही महिला सशक्तिकरण को भी बखूबी बयां किया गया है. ‘मिशन मंगल’ ने अपने कंटेंट और कलाकारों की भूमिका के जरिए दर्शकों और समीक्षकों का दिल जीतने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है.

‘मिशन मंगल’ की शुरुआत GSLV सी-39 नाम के मिशन फेल होने से शुरू होती है. इसके मिशन डायरेक्टर राकेश धवन और प्रोजेक्ट डायरेक्टर तारा शिंदे होते हैं. मिशन फेल होने की वजह से राकेश धवन को मार्स मिशन के लिए शिफ्ट कर देते हैं और GSLV सी-39 प्रोजेक्ट के लिए नासा से आए साइंटिस्ट को कमान सौंप देते है. फिर निराश होकर घर में बैठी तारा को पूड़ी तलने की विधि से मार्स मिशन का प्रोजेक्ट सूझता है, जिसके लिए दोबारा नई टीम तैयार की जाती है. इसमें शरमन जोशी, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, नित्या मेनन और एचजी दत्तात्रेय शामिल होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here