Home मध्य प्रदेश MP में मूसलाधार बारिश उफान पर नर्मदा, भोपाल-जबलपुर मार्ग बंद…

MP में मूसलाधार बारिश उफान पर नर्मदा, भोपाल-जबलपुर मार्ग बंद…

39
0
SHARE

मध्यप्रदेश और उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर हैं. उत्तराखंड के चमोली में नेशनल हाईवे 58 पर लैंडस्लाइड हुआ है. इस कारण बद्रीनाथ हेमकुंड यात्रा बाधित हो गई है. उधर, मध्य प्रदेश में बारिश के कारण नर्मदा उफान है. भोपाल में नेशनल हाईवे 12 पर पानी आ गया है. भोपाल को जयपुर और जबलपुर से जोड़ने वाली सड़क पर पानी आने से संपर्क टूट गया है. इसके अलावा सागर में भारी बारिश के कारण घरों में पानी घुस आया है.

उत्तराखंड में देहरादून, रूद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 12 घंटे में यहां भारी बारिश होने की आशंका है. उत्तरकाशी में हनुमान चट्टी के पास भूस्खलन होने से यमुनोत्री हाइवे को बंद कर दिया गया है.

टिहरी जिले के उनियाल गांव के करीब भयानक भूस्खलन से इलाका पूरी तरह बाकी दुनिया से कट गया है. भूस्खलन से ऋषिकेश-गंगोत्री को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे पर यातायात ठप्प हो गया है. दरसअल टिहरी जिले के अधिकांश हिस्से में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते पहाड़ कमजोर पड़ने लगें है और भरभरा कर गिरने लगे हैं.

शनिवार देर शाम अचानक ऐसा ही खौफनाक मंजर पेश आया. थोड़ा-थोड़ा कर के पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा जमीन पर आ गया और फिर मलबे के इस सैलाब ने हाइवे को ही बहा डाला. गनीमत ये रही कि भूस्खलन की आशंका के चलते रास्ते पर गाड़ियों की आवाजाही पहले ही रोक दी गई थी इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here