Home राष्ट्रीय अयोध्या मामला: वकील ने लगाई याचिका मुस्लिम पक्ष की पैरवी करने पर...

अयोध्या मामला: वकील ने लगाई याचिका मुस्लिम पक्ष की पैरवी करने पर मिली धमकी..

38
0
SHARE

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोकर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है. कोर्ट में मंगलवार को इस पर सुनवाई होगी. कपिल सिब्बल ने उनकी ओर से जल्द सुनवाई की मांग की थी. वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने एक पूर्व सरकारी अधिकारी पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है.

उन्होंने कहा है कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में एक मुस्लिम पक्षकार की पैरवी करने पर उन्हें इस अधिकारी ने धमकी दी है. मामले में धवन याचिकाकर्ता एम सिद्दीकी और अखिल भारतीय सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से पेश हो रहे हैं. याचिकाकर्ता का कहना है कि 14 अगस्त 2019 को लिखे एक पत्र में सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी एन षणमुगम ने उन्हें धमकी दी है. धवन के मुताबिक, यह पत्र उन्हें सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के कर्मचारी ने 22 अगस्त 2019 को सौंपा था.

उनका आरोप है कि उन्हें घर और न्यायालय परिसर में अनेक लोगों के धमकी देने वाले आचरण का सामना करना पड़ रहा है. धवन ने कहा, राजस्थान निवासी संजय कलाल बजरंगी से भी एक व्हाट्सएप संदेश मिला है, जो शीर्ष अदालत के न्याय प्रशासन में हस्तक्षेप का प्रयास है. उन्होंने इस संदेश की प्रति भी अपनी याचिका के साथ संलग्न की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here