Home स्पोर्ट्स IND vs WI: दूसरे टेस्ट मैच पर भी भारतीय टीम ने कसा...

IND vs WI: दूसरे टेस्ट मैच पर भी भारतीय टीम ने कसा शिकंजा…

40
0
SHARE

वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. टीम इंडिया जीत से केवल आठ विकेट ही दूर है. जबकि वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए अभी भी 423 रनों की जरूरत है. बता दें की सीरीज़ में टीम इंडिया पहले ही 1-0 से आगे है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हनुमा विहारी के शतकीय पारी (111 रन) और कप्तान विराट कोहली के शानदार 76 रन की बदौलत पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की टीम पर बुमराह कहर बन कर टूटे. उन्होंने छह विकेट झटके और भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 117 रनों पर ढेर कर दिया. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 299 रनों की बढ़त हासिल हुई. हालांकि ‘विराट एंड कंपनी’ ने वेस्टइंडीज को फॉलोआन नहीं दिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए.

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 168 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए हैं. शमारह ब्रूक्स (4 रन) और डेरेन ब्रावो (18 रन) क्रीज पर हैं. अब चौथे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार होगी. बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहला टेस्ट 318 रन से जीतकर सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. ऐसे में विराट कोहली चाहेंगे कि सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप किया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here