Home स्पोर्ट्स रिषभ पंत की जगह किसी और को उतार सकती है टीम इंडिया…

रिषभ पंत की जगह किसी और को उतार सकती है टीम इंडिया…

44
0
SHARE

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जल्द नंबर चार के क्रम से विदाई हो सकती है। धोनी के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए पंत बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। इसलिए टीम उनके जगह किसी और को उतार सकती है। दरअसल टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के विरुद्ध तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 15 सितंबर से धर्मशाला में होगी। अब से लेकर अगले टी 20 विश्व कप तक टीम इंडिया को कुल 22 टी20 मैच खेलने हैं और इन मैचों में सेलेक्टर्स सभी युवा खिलाड़ियों को आजमा लेंगे और उसके बाद ही विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की जाएगी।

यानी ये सीरीज अगले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से अहम होगी। विश्व कप 2019 में भी रिषभ को टीम इंडिया में शामिल किया गया और चौथे नंबर पर उतारा गया पर वहां उन्होंने निराश कर दिया। उसके बाद हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे। नंबर चार पर रिषभ खुद को स्थापित नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में आगे की तैयारियों को लिहाज से टीम मैनेजमेंट वो कप्तान विराट को अन्य विकल्प के बारे में जरूर सोचना चाहिए।

नंबर 4 पर पंत ने अबतक 7 वनडे पारियां खेली हैं जिसमें उनका औसत महज 21.71 है। टी20 में नंबर 4 पर पंत ने 20.50 के औसत से सिर्फ 164 रन बनाए हैं। रिषभ पंत बर चार के लिए थोड़े अनफिट लग रहे हैं। ऐसे में रिषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ नंबर चार के बजाए नीचे मौका दिया जा सकता है। अब अगर पंत नंबर चार पर नहीं खेलेंगे तो इस वक्त उनकी जगह कौन इस नंबर पर आ सकता है। इसके लिए फिलहाल दो खिलाड़ियों का नाम सामने आता है। एक हैं मनीष पांडे और दूसरे हैं श्रेयस अय्यर। टीम इस हारे में जल्द फैसला ले सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here