Home Uncategorized 1100 नंबर पर करें शिकायत, आपकी समस्या का समाधान करेगी हिमाचल सरकार..

1100 नंबर पर करें शिकायत, आपकी समस्या का समाधान करेगी हिमाचल सरकार..

50
0
SHARE

हिमाचल में बहुप्रतीक्षित मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का सेवा संकल्प नाम से सोमवार को लोकार्पण कर दिया गया। इस हेल्पलाइन का  शुभारंभ छह मंत्रियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टूटकंडी बाईपास स्थित कार्यालय में किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आम लोगों से भी अपील की कि लोग 1100 नंबर पर शिकायत करें। उनकी समस्या का इस पर समाधान होगा। इस नंबर पर की गई शिकायत को अधिकारी भी हल्के में नहीं ले पाएंगे। इसके लिए उनकी जवाबदेही तय की जाएगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हेल्पलाइन के लोकार्पण अवसर पर प्रदेश के सभी मंत्रियों और प्रमुख अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि टोल फ्री नंबर 1100 हिमाचल के हर घर में हो।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब तक सबसे अच्छी हेल्पलाइन मध्य प्रदेश की है, लेकिन अब हिमाचल की हेल्पलाइन सबसे बेहतर होगी। बाहरी प्रदेशों के लोग भी हिमाचल आकर इस बारे में सीखेंगे।

अब हमारी यह सुनिश्चित जिम्मेदारी है कि इस काम को ठीक से करें। अधिकारियों की जिम्मेदारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। अब शिकायतों के लंबित रहने की कोई गुंजाइश नहीं होगी। इसमें चार स्तरों तक शिकायतों का निवारण होगा। लोग 1100 नंबर को चेक करने के लिए फोन करेंगे।

हमारी टीम इसे प्रभावपूर्ण तरीके से लागू करे। सीएम जयराम ठाकुर बोले- एक महीने के भीतर यहां आपके साथ बैठकर देखूंगा कि लोग क्या सोचते हैं और क्या चाहते हैं। रोजाना जो भी सुझाव आएं, उनमें से कुछ चीजों को रोजाना नोट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here