Home स्पोर्ट्स 2020 टोक्यो ओलपिंक में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं विनेश...

2020 टोक्यो ओलपिंक में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं विनेश फोगाट..

56
0
SHARE

भारत की स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट ने 2020 टोक्यो ओलपिंक के 53 किलोग्राम वर्ग में जगह बना ली है. विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलपिंक का टिकट विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर हासिल किया. इसके साथ ही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल के लिए विनेश का मुकाबला मारिया से होगा.

विनेश फोगाट ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में सारा एन हिल्डेब्रांट को 8-2 से मात दी. इस जीत के साथ ही विनेश फोगाट 2020 टोक्यो ओलपिंक का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बन गई हैं.

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने ओलपिंक का टिकट मिलने पर खुशी जाहिर की है. जीत हासिल करने के बाद विनेश फोगाट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो में विनेश फोगाट कह रही हैं कि वह काफी खुश हैं. विनेश ने यह भी कहा कि अभी उनका फोकस वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने पर है. ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए विनेश फोगाट को एक मुकाबला और जीतना होगा.

विनेश को प्री क्वार्टरफाइनल में जापान की मायु मुकाइदा से 0-7 से हार का सामना करना पड़ा था. मुकाइदा ने इस वर्ग के फाइनल में जगह बनाई जिससे विनेश को रेपेचेज में उतरने का मौका मिल गया. रेपेचेज के मुकाबले में विनेश ने अच्छी शुरूआत की और क्वालिफिकेशन में रियो ओलम्पिक की पदक विजेता स्वीडन की सोफिया मैटसन को 13-0 के बड़े अंतर से शिकस्त दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here