Home Una Special लगातार बारिश से आलू की फसल बर्बाद..

लगातार बारिश से आलू की फसल बर्बाद..

41
0
SHARE

रातभर बारिश से आलू की फसल बर्बाद जिला के किसानों को लाखों का नुकसान खड्डों के उफान होने से यात्री पेरशानरविवार शाम से जिला में बारिश जारी  ऊना। जिले में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक हुई बारिश किसानों के लिए आफत बनकर बरसी। इससे किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। लगातार बारिश से आलू के खेत पानी से पूरी तरह से भर गए। इससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। जिला में ढाई सौ हेक्टेयर भूमि में आलू की फसल की बिजाई साल में दो बार की जाती है। इसमें से हर वर्ष 30 हजार मिट्रिक टन आलू की पैदावार होती है।

गौरतलब है कि जिला में खराब मौसम के कारण किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है। इससे किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। दूसरी ओर जिला में बारिश होने से हरोली क्षेत्र की सभी खड्डें उफान पर रहीं। इससे यात्रियों को गतंव्य तक पहुंचने के लिए करीब दो से ढाई घंटे देरी का सामना करना पड़ा। बारिश होने से जिले के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। जिससे जिला वासियों को रात के समय ठंड महसूस होनी शुरू हो गई है।

कुछ दिनों तक मौसम खराब विनोद मौसम विशेषज्ञ विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि जिले में रविवार रात 23.4 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है। अगले कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार को जिला का अधिकतम तामपान 27.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश : डॉ. सुरेश कृषि उपनिदेशक डॉ. सुरेश कपूर ने कहा कि जिला में बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाने के लिए ब्लॉक अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here