Home राष्ट्रीय J&K: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल के एक आतंकी को किया...

J&K: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल के एक आतंकी को किया गिरफ्तार, दूसरा मार गिराया

30
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. आतंकी को शोपियां के बारबाग गांव से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आतंकी का नाम आदिल है और वह हाल ही में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था.

इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक अन्य आतंकवादी तारिक अहमद को मार गिराया. आतंकियों ने शनिवार को कश्मीर में दो जगहों पर हमला किया था. पहला हमला शोपियां में सेना की गाड़ी पर किया गया था. दूसरा हमला अनंतनाग में हुआ था, जहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी.

इस हमले में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया था और एक अन्य जवान जख्मी हो गया. सुरक्षा बलों ने शोपियां के बारबग में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था. उन्हें वहां आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसी बीच आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस वजह से मुठभेड़ शुरू हुई.

पुलिस के मुताबिक, “बारबुग गांव में शनिवार रात को सुरक्षा अभियान के दौरान आतंकवादी तारिक को मार गिराया गया जबकि एक अन्य आतंकवादी आदिल को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया.” दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने शनिवार को एक पुलिस टीम पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था. जिस स्थान पर यह हमला हुआ वह रविवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बैठक के स्थल से महज एक किलोमीटर दूर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here