Home स्पोर्ट्स अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ एलान, प्रियम...

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ एलान, प्रियम गर्ग को बनाया गया टीम का कप्तान…

18
0
SHARE

भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के लिए खिलाड़ियों का एलान कर दिया है. यहां प्रियम गर्ग को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. स्क्वॉड में मुंबई के टैलेंटेड बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है. यशस्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर सबको चौंका दिया था. टूर्नामेंट में 16 टीमें शामिल हैं जहां दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से लेकर 9 फरवरी तक इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा.

भारतीय टीम को ग्रुप ए में पहले क्वालिफायर में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है. इसमें टॉप की दो टीमें सुपर लीग के लिए क्वालिफाई करेंगी. भारत का पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 19 जनवरी को है तो वहीं 21 जनवरी को टीम जापान के साथ खेलेगी और 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के साथ.

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड भी होंगी. 15 खिलाड़ियों वाली ये टीम हैदराबाद सीटीएल रक्षण के साथ दौरे का हिस्सा होगी.

वर्ल्ड कप के लिए अंडर 19 टीम- प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here