Home हिमाचल प्रदेश जयराम सरकार के दो साल: 900 जवान संभालेंगे जश्न के दौरान सुरक्षा...

जयराम सरकार के दो साल: 900 जवान संभालेंगे जश्न के दौरान सुरक्षा का जिम्मा..

7
0
SHARE

जयराम सरकार के दो साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा हिमाचल पुलिस के 900 जवानों के जिम्मे होगी। पुलिस मुख्यालय में डीजीपी सीताराम मरडी ने रैली और अन्य कार्यक्रमों की सुरक्षा तथा ट्रैफिक व पार्किंग प्लान को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीआईजी आसिफ जलाल को कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया।

शिमला पुलिस को पांच सौ जवानों की रिजर्व फोर्स भी मुहैया कराने के निर्देश दिए। साथ ही 26 को पूरी सुरक्षा, ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था के लिए ट्रायल करने को भी कहा। 27 दिसंबर को रिज मैदान पर रैली होगी। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करीब 25 हजार की भीड़ को संबोधित करेंगे।

इसके बाद सरकार इसी दिन 10 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह आयोजित करेगी, जिसमें करीब ढाई सौ निवेशक अमित शाह की मौजूदगी में शामिल होंगे। मंगलवार की बैठक के दौरान सभी विशिष्ट अतिथियों के आने जाने से लेकर रैली और अन्य स्थलों के सुरक्षा प्लान का रिव्यू किया गया।

डीजीपी ने बताया कि रिज पर स्थित दौलत सिंह पार्क में एक अस्थायी जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया जाएगा, जहां से सुरक्षा व ट्रैफिक की व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। बैठक में एडीजी कानून व्यवस्था श्याम भगत नेगी, आईजी इंटेलिजेंस दलजीत ठाकुर, डीआईजी शिमला रेंज आसिफ जलाल, एसपी कानून व्यवस्था डॉ खुशाल शर्मा, एडिशनल एसपी शिमला मनमोहन शर्मा शामिल हुए।

रैली के दौरान सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त किया जाएगा। सभी ऊंची इमारतों पर पुलिस के स्नाइपर तैनात किए जाएंगे। दो क्यूआरटी लगाई जाएंगी जो किसी भी आपात स्थिति में कहीं भी मूव कर सकेंगी। लोगों की संख्या ज्यादा हो सकती है, इसलिए आने जाने वालों को ग्रुपों में रैली से वापस जाने दिया जाएगा। रैली के दौरान रिज मैदान नो फ्लाइंग जोन रहेगा और इस दौरान ड्रोन भी नहीं उड़ाए जा सकेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here