Home हिमाचल प्रदेश अब किसी भी डिपो से ले सकेंगे सस्ता राशन CM आज शुरू...

अब किसी भी डिपो से ले सकेंगे सस्ता राशन CM आज शुरू करेंगे नई योजना…

7
0
SHARE

हिमाचल के करीब 18 लाख उपभोक्ता परिवारों के लिए सोमवार से डिपुओं से रियायती राशन लेने की एक खास सुविधा शुरू की जा रही है। सीएम जयराम ठाकुर अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर सोमवार को इस संबंध में बनाई गई योजना का लोकार्पण करेंगे। वह प्रदेश सचिवालय के नजदीक ब्रॉकहोस्ट डिपो से इसकी शुरुआत करेंगे।

अभी तक हिमाचल में केवल चिह्नित डिपो से ही रियायती राशन लेने की व्यवस्था है। अब सभी राशनकार्डों को डिजिटाइज कर देने के बाद यह तय हुआ है कि किसी भी डिपो से कभी भी कोई भी उपभोक्ता राशन ले सकेगा। प्रदेश में लगभग हर नागरिक राशन कार्ड की व्यवस्था से जुड़ा है। इस सुविधा से न केवल गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले, अंत्योदय और आर्थिक रूप से पिछडे़ अन्य लोग जुडे़ हैं बल्कि गरीबी रेखा से ऊपर के परिवार भी जुडे़ हुए हैं। उन्हें आटा, चावल, चीनी, दालें, तेल, नमक आदि डिपो से रियायती रेट पर मिलता है।
 
ब्रॉकहोस्ट में उचित मूल्य की दुकान में इस कार्यक्रम के बाद सीएम जयराम ठाकुर सचिवालय के आर्म्सडेल भवन के सम्मेलन कक्ष में माई जीओवी वेब पोर्टल को भी लांच करेंगे। भारत सरकार के इस वेब पोर्टल पर काम करने वाला हिमाचल 11वां राज्य बन जाएगा। इस वेब पोर्टल के माध्यम से आम आदमी की समस्याओं का निराकरण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here