Home समाचार बगदाद स्थित ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट अमेरिकी सेना ने की...

बगदाद स्थित ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट अमेरिकी सेना ने की रॉकेट दागे जाने की पुष्टि…

5
0
SHARE

अमेरिका और ईरान  के बीच तनाव कम नहीं हुआ है. बीते शुक्रवार अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई हमला किया था. इस हमले में ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मुखिया और उसकी क्षेत्रीय सुरक्षा व्यवस्था के आर्किटेक्ट जनरल कासिम सुलेमानी समेत कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद ईरान ने अमेरिका से सुलेमानी की मौत का बदला लेने की धमकी दी और मंगलवार रात इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागीं. बुधवार रात बगदाद के ग्रीन जोन में एक बार फिर दो रॉकेट दागे गए हैं. इस हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है.

अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल मायल्स बी. कैगिंस ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘8 जनवरी को रात 11:45 बजे बगदाद स्थित इंटरनेशनल जोन में छोटे रॉकेट दागे गए हैं. किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.’ इराकी जॉइंट मिलिट्री के कमांडर ने इस बारे में कहा कि बगदाद स्थित ग्रीन जोन में दो कत्यूशा रॉकेट दागे गए. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह रॉकेट किसने दागे और किस जगह से दागे गए. बगदाद स्थित ग्रीन जोन वह हाई सिक्योरिटी एरिया है, जहां अमेरिका सहित कई देशों के दूतावास हैं.

बताते चलें कि अमेरिकी हवाई हमले में इराकी कमांडर अबु महदी अल-मुहंदिस की भी मौत हुई थी. इस हमले के बाद ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं. ईरानी मीडिया ने इस हमले में करीब 80 लोगों के मारे जाने का दावा किया था. ईरान ने कहा कि उनका बदला पूरा हुआ और वह जंग नहीं चाहते लेकिन अगर अमेरिका उनपर हमला करता है तो वह आत्मरक्षा में कड़ा जवाब जरूर देंगे. बुधवार रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में ईरान को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि अब ईरान पर प्रतिबंध और कड़े किए जाएंगे. अमेरिका किसी भी कीमत पर ईरान को एटमी हथियार नहीं बनाने देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here