Home Bhopal Special 5 करोड़ का गुटखा पकड़ा 500 बाल मजदूर भी मिले: भोपाल की...

5 करोड़ का गुटखा पकड़ा 500 बाल मजदूर भी मिले: भोपाल की 3 गुटखा कंपनियों पर ईओडब्ल्यू का छापा….

7
0
SHARE

राजधानी के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र स्थित तीन गुटखा कंपनियाें में शुक्रवार को अल सुबह राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) की टीम ने कर चोरी करने मामले में कार्रवाई शुरू की। मौके पर 5 करोड़ का गुटखा और बड़ी संख्या में बाल मजदूर पकड़े गए हैं, जो कंपनियों में मजदूरी करते थे।

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि कर चोरी मामले में अल सुबह गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित तीन गुटखा कंपनियों में छापा मारा गया है। इस छापे में कंपनियों में लगभग 5 करोड़ रुपए कीमत का गुटखा पाया गया, जिसे देश के अलग-अलग स्थानों पर भेजने की तैयारी थी। उन्होंने बताया कि कंपनी में लगी मशीन में छेड़छाड कर तय सीमा से अधिक उत्पादन कर कंपनी द्वारा टैक्स चोरी भी की जा रही थी।

ईओडब्ल्यू एसपी ने बताया कि कर चोरी से जुड़े विभिन्न दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है तथा कर चोरी कितनी की गई है, उसका भी आकलन किया जा रहा है। इसके अलावा छापे के दौरान फैक्ट्री में बाल मजदूर में काम करते पाए गए, जिस पर श्रम विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। मिश्रा ने बताया कि कंपनी में काम कर रहे देश के अलग अलग राज्यों के पांच सौ मजदूरों का भी सत्यापन अशोका गार्डन पुलिस से कराया जा रहा है। इसके अलावा तैयार माल और कच्चे माल में मिलावट की आशंका के चलते खाद्य विभाग ने सैंपल एकत्रित किए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here