Home फैशन स्किन टाइप के अनुसार ऐसे करे मलाई का इस्तेमाल चेहरे पर आएगा...

स्किन टाइप के अनुसार ऐसे करे मलाई का इस्तेमाल चेहरे पर आएगा निखार…

8
0
SHARE

दूध की मलाई में त्वचा को पोषण देने वाली ऐसी बहुत सी खूबियां होती हैं, जो स्किन को फायदा पहुंचाती हैं और जिसका असर चेहरे पर साफ नजर आता है। दूध की मलाई स्किन को जवां बनाए रखने में भी बहुत असरदार है। इससे बने फेस पैक हर स्किन टाइप की महिलाओं को सूट करते हैं। ऐसे में बेदाग त्वचा और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि दूध की क्रीम को आप कैसे अलग-अलग तरह की स्किन के लिए इस्तेमाल में ला सकती हैं-

ड्राई स्किन के लिए फेस पैक: इसके लिए बेसन और मलाई को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें और 10  मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। इस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और उसके बाद चेहरा वॉश कर लें। आप पाएंगी कि इस पैक का नियमित इस्तेमाल करने से चेहरा पहले से कहीं ज्यादा निखरा हुआ नजर आएगा।

नॉर्मल स्किन के लिए मिल्क क्रीम से बनाएं ये फेस पैक: नॉर्मल स्किन के लिए फेस पैक बनाने के लिए दूध की मलाई में हल्दी, चंदन, बेसन, शहद, और गुलाब जल मिला लें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लेने के बाद चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए लगाएं और इसके बाद चेहरे को धो लें। दो हफ्ते तक यह पैक लगाने पर आप पाएंगी कि चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आने लगेगा।

ऑयली स्किन के लिए ये पैक है बेस्ट: इस पैक के लिए आधा चम्मच मलाई में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर मल लें। इस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। अगर आपकी स्किन पर ड्राई पैचेज हैं तो आप आप उन जगहों पर क्रीम मलें और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें। इस पैक को नियमित रूप से लगाने पर आपको हफ्ते भर में ही चेहरे पर जवां निखार नजर आने लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here