Home मध्य प्रदेश शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों ने किया स्मार्ट सिटी...

शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों ने किया स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों का निरीक्षण..

9
0
SHARE

केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के 11 सदस्यों ने बुधवार को इंदौर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इंदौर से सांसद शंकर लालवानी भी इस कमेटी के सदस्य है। कमेटी के चेयरमैन भाजपा सांसद जगदंबिका पाल हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी इस कमेटी के सदस्य हैं। निरीक्षण के दौरान कमेटी के सदस्यों के साथ शहरी विकास मंत्रालय के पांच डायरेक्टर व अपर सचिव स्तर के अधिकारी भी उपस्थित थे। कमेटी के सांसदों ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बनाए गए पलासिया मार्ग, बियाबानी मार्ग, ट्रेंचिंग ग्राउंड, हरसिद्धि स्थित बगीचा और छत्री का काम देखा।

कमेटी में सुनील पाल सोनी (भाजपा), रामचरण बोहरा (भाजपा), आरके सिन्हा (भाजपा), दिग्विजय सिंह, बेनी बेहनन, हिबी ईडन (कांग्रेस), कल्याण बनर्जी (टीएमसी), अहमद हसन (टीएमसी) और सैयद इम्तियाज (आइएमएम) शामिल है।

कमेटी के चैयरमेन जगदंबिका पाल कुछ सदस्यों के साथ बुधवार तड़के उज्जैन पहुंचे और बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। दर्शन के बाद पाल ने मीडिया से कहा कि देश के 100 शहरों का चयन स्मार्ट सिटी के लिए किया गया है जिसमें इंदौर भी शामिल है। इन शहरों में विकास कार्य के लिए केन्द्र सरकार द्वारा 500 करोड़ और राज्य सरकार द्वारा 500 करोड़ रुपए प्रदान किए जा रहे हैं। कमेटी के चेयरमैन पाल ने कहा कि बुधवार को इंदौर में प्रस्तावित मेट्रो प्रोजेक्ट के कार्यों का भी निरीक्षण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here