Home मध्य प्रदेश BJP MLA ने CAA के खिलाफ उठाई आवाज कहा…

BJP MLA ने CAA के खिलाफ उठाई आवाज कहा…

7
0
SHARE

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल CAA को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अंदर से ही इस कानून के खिलाफ आवाज उठने लगी है. मध्य प्रदेश के मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने CAA का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि गांव में मुसलमान अब हमें देखना पसंद नहीं कर रहा. मैं गांव से हूं और गांव की जो तात्कालिक परिस्थितियां देखता हूं, उसके आधार पर मैं यह कह रहा हूं.

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा, हम बाबा साहब अंबेडकर के संविधान का पालन करें. उसका सम्मान करें या उसको फाड़कर फेंक दें. संविधान में यह बोला गया है कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में धर्म के आधार पर बंटवारा नहीं होगा. इसके बाद भी यह बंटवारा किया जा रहा है. नारायण त्रिपाठी ने कहा कि इसमें एक बात तो साबित होती है, या तो आप संविधान के साथ हैं या फिर आप संविधान के खिलाफ हैं. आज गांव में आधार कार्ड बनवाने के लिए आदमी भटक रहा है. इतना पेपर इकट्ठा करके नागरिकता का कोई कागज बनवाना भी असंभव काम है.

बीजेपी विधायक यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि आज देश में एक तरह से गृह कलह की स्थितियां हो चुकी हैं. एक दूसरे की तरफ लोगों ने देखना बंद कर दिया है. हमारे छोटे से गांव में भी मुसलमान रहता है. वे हमारी इज्जत करते थे और आज वह हमें देखना भी पसंद नहीं कर रहे. जिस घर में, मोहल्ले में, गांव में, प्रदेश में गृह कलह होगा वहां सुख शांति संभव नहीं है. बीजेपी विधायक ने कहा कि हम एकता और अखंडता की बात करते हैं, पर धर्म के आधार पर बंटवारा करेंगे तो यह देश नहीं चल पाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here