Home Uncategorized IND v NZ 3rd T-20: आज न्यूजीलैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने...

IND v NZ 3rd T-20: आज न्यूजीलैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने उतरेगा..

12
0
SHARE

पहले दो मैचों में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम आज होने वाले तीसरे टी-20 मैच में मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ इतिहास रचने का ख्वाब लेकर जाएगी. पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच ऑकलैंड में खेले गए थे, जिनमें भारत को जीत मिली थी. अब तीसरा मैच यहां के सेडन पार्क मैदान पर खेला जा जाएगा.

अगर भारत यह सीरीज जीत लेता है तो वह न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज अपने नाम करेगा. भारत की जीत में अभी तक दो लोगों की अहम भूमिका रही है. लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाया है. उनके अलावा श्रेयस अय्यर इस सीरीज में नए अवतार में दिख रहे हैं जो भारत के कमजोर मध्यक्रम की चिंता को दूर करने वाला साबित होता दिख रहा है.

कप्तान विराट कोहली तो अपनी सदबाहर फॉर्म में रहते ही हैं. हां, एक चिंता रोहित शर्मा को लेकर जरूर है. अभी तक खेले दोनों मैचों में वह पूरी तरह से विफल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वैसे भी रोहित का बल्ला ज्यादा नहीं चला है. कीवी टीम के खिलाफ खेले गए 11 टी-20 मैचों में रोहित ने 213 रन बनाए हैं. इन 11 मैचों में सिर्फ तीन बार रोहित दहाई के आंकड़े में पहुंचे सके हैं और इन तीन में से दो बार वह अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं. ऐसे में रोहित और भारतीय टीम के लिए जरूरी है कि उनका बल्ला रन करे.

गेंदबाजी में कोहली को कोई परेशानी नहीं दिख रही है. गेंदबाजों के लिए एक अच्छी बात यह है कि सेडन पार्क की बाउंड्रीज ऑकलैंड के मैदान की तुलना में बड़ी हैं तो यहां बल्लेबाज आसानी से चौके और छक्के नहीं ले पाएंगे. इससे दोनों टीमों के गेंदबाजों को राहत तो मिलेगी. वहीं अगर मेजबान टीम की तरफ देखा जाए तो उसके लिए तीनों मैच जीतने जरूरी हैं तभी वह अपने घर में हार से बच सकती है.

कीवी टीम को खेल के तीनों विभागों में सुधार की जरूरत है. ऐसे में कप्तान केन विलियम्सन अपनी अंतिम-11 में बदलाव कर सकते हैं. ब्लेयर टिकनेर ने कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा है. उनके स्थान पर विलियम्सन डार्ली मिशेल और स्कॉट कुगलेजिन को मौका दे सकते हैं. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 12.20 बजे शुरू होगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड का तीसरा टी-20 सेडन पार्क, हैमिल्टन में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड बनाम भारत का तीसरा टी-20 मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12:20 पर शुरू होगा. वहीं टॉस 11.50 पर होगा.
न्यूजीलैंड बनाम भारत का तीसरा टी-20 मैच स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी (अंग्रेजी में) और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर हॉटस्टार पर प्रसारित किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here