Home मध्य प्रदेश CAA और NRC के विरोध में बंद का आंशिक असर मुस्लिम बहुल...

CAA और NRC के विरोध में बंद का आंशिक असर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में नहीं खुली दुकानें…

8
0
SHARE

इंदौर. सीएए और एनआरसी के विरोध में बुधवार को बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है। बुधवार सुबह इंदौर में बंद का आंशिक असर देखा जा रहा है। पुराने इंदौर की अधिकांश दुकानें फिलहाल बंद है। शहर के चौराहों और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के अनुसार पुलिस-प्रशासन सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज पर निगरानी रखे हुए है।

इंदौर के जवाहर मार्ग पर बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। सुबह 10 बजे तक राजमोहल्ला से लेकर पटेल ब्रिज तक लगभग सभी दुकानें बंद है। कई स्थानों पर चाय-पोहे की दुकानें भी नहीं खुली। बंबई बाजार, साऊथ तोड़ा, रानीपुरा, झंडा चौक पूरी तरह से बंद है। यहां स्थित दुकानों के बाहर बंद समर्थन के पोस्टर लगे हुए है। पूरे जवाहर मार्ग पर कुछ-कुछ दूरी पर पुलिस बल तैनात है। इसी प्रकार खजराना और चंदन नगर क्षेत्र में भी फिलहाल बंद का असर दिखाई दे रहा है। हालांकि इंदौर में व्यापारियों द्वारा दुकानें सामान्यत: 11-12बजे तक ही खोली जाती है। बंद का कितना असर है इसका पता दोपहर बाद ही चल सकेगा।

बंद के आव्हान को देखते हुए प्रशासन ने राजबाड़ा पर पहुंचने के सभी रास्ते बैरिकेट लगाकर रोक दिए है। इसके चलते राजबाड़ा नो व्हिकल जोन बन गया है। सूत्रों के अनुसार शहर में कोई भी आयोजन, रैली या बंद हो उसका असली असर राजबाड़ा क्षेत्र से ही प्रारंभ होता है। प्रदर्शनकारी भी राजबाड़ा पर एकत्र होकर ही प्रदर्शन करते हैं। इसके चलते राजबाड़ा तक पहुंचने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। सीएए और एनआरसी का विरोध बड़वाली चौकी पर पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। मंगलवार को सोशल मीडिया पर एआइएमएआइएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के आने की अफवाह फैली थी। वहीं अब 2 फरवरी को अभिनेत्री स्वारा भास्कर के इंदौर आने के मैसेज चल रहे है। इस संबंध में प्रदर्शन से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्वारा भास्कर का इंदौर आना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here