Home राष्ट्रीय दिल्ली चुनाव: अब हरियाणा के CM खट्टर का विवादित बयान…

दिल्ली चुनाव: अब हरियाणा के CM खट्टर का विवादित बयान…

5
0
SHARE

प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के बाद बीजेपी के एक और नेता का नाम विवादित बयान देने वालों की लिस्ट में शुमार हो गया है. हरियाणा के सीएम और बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली चुनाव में प्रचार करते हुए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए हैं. केजरीवाल को नौटंकीबाज करार देते हुए मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के सीएम की तुलना ‘बंदर’ के साथ की है.

खट्टर ने दिल्ली सरकार के शुरूआती कार्यकाल की चर्चा करते हुए कहा दिल्ली में बंदर के हाथ में उस्तरा लग गया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तमाम दिल्ली वासियों का काम तमाम करेंगे. खट्टर तिलक नगर से बीजेपी प्रत्याशी राजीव बब्बर के समर्थन में सभा में भाग लेने पहुंचे थे.

इससे पहले बीजेपी के दो और नेता प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर भी दिल्ली चुनाव के दौरान नफरत भरे बयान दे चुके हैं. अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के बयानों पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने दोनों सांसदों को नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है. हालांकि स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटने के बावजूद प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए कैंपेन कर सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में बीजेपी 22 साल बाद सत्ता वापस पाने की कोशिशों में लगी हुई है. बीजेपी और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है. बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि तीन सीटें उसके सहयोगी एलजेपी और जेडीयू चुनाव लड़ रहे हैं. 2015 के चुनाव में बीजेपी महज तीन सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है, जबकि 11 फरवरी को नतीजों का एलान होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here