Home Una Special चिंतपूर्णी में बनेगी 400 गाड़ियों की पार्किंग….

चिंतपूर्णी में बनेगी 400 गाड़ियों की पार्किंग….

7
0
SHARE

ऊना। चिंतपूर्णी में समनोली बाईपास पर मंदिर ट्रस्ट की 16 कनाल भूमि का जल्द इस्तेमाल किया जाएगा। इसको लेकर डीसी संदीप कुमार ने कवायद शुरू कर दी है। वीरवार को डीसी संदीप कुमार ने इस जगह का निरीक्षण किया।

मंदिर ट्रस्ट ने 16 कनाल जमीन काफी साल पहले खरीदी थी। इसका अभी तक कोई भी इस्तेमाल नहीं हो पाया है। अब उपायुक्त ने इस जमीन पर पार्किंग के साथ स्टाफ के रहने और मंदिर में चढ़ने वाले झंडों के लिए स्थान बनाने की बात कही है। इस मौके पर एक्सईएन एचएल शर्मा ने डीसी को प्रोपोजल दिखाया। उन्होंने बताया कि इस जमीन पर दो मंजिला भवन बनेगा। सबसे नीचे फ्लोर पर चार सौ गाड़ियों की पार्किंग की प्रपोजल है। दूसरी मंजिल पर स्टाफ क्वार्टर बनाए जाएंगे।

सबसे ऊपर फ्लोर पर छत पर मंदिर में चढ़ने वाले झंडों के लिए स्थान बनाया जाएगा। इसी मंजिल पर लिफ्ट लगाने को लेकर भी प्रपोजल दी गई है। यही नहीं 16 कनाल जमीन पर शौचालय और स्नानघर भी बनाए जाएंगे। इस मौके पर आईपीएच के अधिकारियों ने नए टैंक में पानी की पाइपें बिछाने को लेकर आ रही अड़चन के बारे में डीसी को अवगत करवाया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम अंब एस तोरुल रविश, मंदिर अधिकारी मनोज कुमार, आईपीएच, पीडब्लयूडी और राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
पाइप के लिए विकल्प तलाशने के आदेश

आईपीएच अधिकारियों ने उपायुक्त को बताया कि जिस जमीन से टैंक के लिए पानी की पाइपें जानी हैं वह जगह किसी कि निजी है। जमीन मालिक उन्हें जमीन से पाइपें नहीं बिछाने दे रहा है। इस पर डीसी ने दूसरा विकल्प खोजने के लिए कहा। इसके अलावा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी दौरा किया। जल्दी काम को पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद बधमाना में बने डंपिंग साइट का निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here