Home फिल्म जगत भारत की लगातार चौथी जीत से बेहद खुश हैं अमिताभ बच्चन…

भारत की लगातार चौथी जीत से बेहद खुश हैं अमिताभ बच्चन…

9
0
SHARE

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का क्रिकेट प्रेम जगजाहिर है. जब भी भारतीय टीम का मैच होता है बिग बी समय निकाल कर देखते जरूर हैं. साथ ही अमिताभ बच्चन मैच के बाद कुछ न कुछ ट्वीट या फेसबुक पर भी लिखते हैं. ऐसा ही एक मौका शुक्रवार को तब आया जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को लगातार चौथे टी-20 मैच में हराया. इस मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद अमिताभ बच्चन काफी खुश हुए और इस खुशी में उन्होंने कुछ पंक्तियां लिख डालीं.

इन पंक्तियों में अमिताभ बच्चन ने लिखा, ”New Zealand गेंद बल्ला खेलें, खेलें भारत संग तीन शून्य, से हार चुके हैं, फिर भी उड़ें न रंग. दुई बार एक के बाद एक हैं खेलें , सूपर ओवर, भैया दूनहि बार पछाड़ दिए हैं- अब बोलें “हाई हाई दैइया गौरतलब है कि 29 जनवरी को तीसरे मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज करने के बाद शुक्रवार को चौथे मुकाबले में भी सुपर ओवर की नौबत आ गई. दरअसल, टीम इंडिया के 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही. लेकिन मोनरो और सिफर्ट के फिप्टी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी. मोनरो ने 64 रन की पारी खेली, जबकि सिफर्ट 57 रन बनाने में कामयाब रहे. लेकिन ये मैच अंतिम ओवर में टाई हो गया.

इसके बाद दर्शकों को लगातार दूसरे मैच में सुपर ओवर देखने को मिला. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 14 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारतीय टीम ने पांच गेंदों में ही इस लक्ष्य को पा लिया. भारत की तरफ से के एल राहुल ने पहले ही दो गेंदों में एक छक्का और एक चौका जड़ दिया. बाद में कोहली ने चौके से टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले 29 जनवरी को खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में भी अमिताभ बच्चन ने भारतीय टीम को अपने अंदाज में बधाई थी. इस दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सूपर ओवर में हराकर सीरीज पर कब्जा किया था. इस मैच में जिस तरह से रोहित शर्मा ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को मैच जीताया था उसके अमिताभ बच्चन फैन हो गए थे.

मैच के बाद उन्होंने ट्वीट किया था, ”इंडिया. इंडिया. इंडिया. सुपर ओवर में क्या शानदार जीत मिली है. न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीते. बधाई. 2 गेंदों में 10 रनों की जरूरत थी और रोहित शर्मा ने 2 छक्के लगा दिए. अविश्वसनीय.”अब भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त ले ली है. सीरीज का आखिरी और पांचवां मुकाबला 2 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगी. दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here