Home राष्ट्रीय विपासना पर जाने से पहले केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं में फूंका जोश….

विपासना पर जाने से पहले केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं में फूंका जोश….

35
0
SHARE

मुंबई में विपासना करने से ठीक एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ पदाधिकारी सम्मेलन किया. पंजाबी बाग में आयोजित सम्मेलन में केजरीवाल ने बवाना उपचुनाव में मिली जीत का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने की कोशिश की. सम्मेलन में दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय, मंत्री सत्येंद्र जैन, ज्यादातर विधायक, संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे.

बूथ स्तर पर काम करने का निर्देश

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के कामकाज का गुणगान करते हुए कहा कि वे पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं. जो दिक्कतें देश के अन्य राज्यों की सरकारों में वहां के नागरिकों को सहनी पड़ रही हैं, वो दिल्ली के लोगों के सामने नहीं आने देंगे. उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत हो जाती है, तो दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मरीजों का मुफ्त इलाज हो रहा है. मोटे तौर पर सरकारी स्कूल और अस्पतालों में काफी अच्छे काम हुए हैं. कई जगह परेशानियां हैं, तो उन्हें दुरुस्त किया जा रहा है. सीएम ने कार्यकर्ताओं से दो प्रमुख जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य देना दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है. इसके लिए बूथ स्तर पर काम करना होगा.

कोई दिक्कत हो, तो घर आकर मिलें लोग

सीएम ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने आसपास के पोलिंग स्टेशन की जिम्मेदारी लेंगे. वे हर परिवार के पास जाकर पूछेंगे कि उनके घर में कोई ऐसा बच्चा तो नहीं, जो पढ़ नहीं पा रहा है. वह पढ़ाई में कैसा चल रहा है? सभी बच्चों को पढ़ने का हक है. इन्हें शिक्षा दिलाने की जिम्मेदारी सरकार की है. अगर, किसी को दिक्कत आ रही है, तो रोज सुबह 10 बजे उनके घर आकर मिल सकता है.

दिल्ली में किसी को बीमार नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि दिल्ली में किसी को बीमार नहीं होने देंगे. घर-घर पार्टी के कार्यकर्ता अपना मोबाइल नंबर देकर आएंगे. किसी को इलाज में दिक्कत आएगी, तो उसका समाधान निकाला जाएगा. हर परिवार से संपर्क साधकर पार्टी के वॉलिंटियर्स दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी देंगे. उन्हें बताया जाएगा कि सरकारी अस्पतालों में जांच, दवाईयां व ऑपरेशन पूरी तरह मुफ्त हैं.

विपक्ष को दिल्ली ने दिया जवाब

सम्मेलन में दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पंजाब चुनाव और एमसीडी चुनाव के बाद विपक्षी पार्टियों के लोग ये कहने लगे थे कि आम आदमी पार्टी पतन की ओर है. लेकिन बवाना के लोगों ने अपने वोट से यह जवाब दिया है कि केजरीवाल दिल्ली के दिल में रहते हैं. अब ‘आप’ ने दिल्ली में अपने संगठन निर्माण को और ज्यादा मजबूती से क्रियान्वित किया है, जिसके तहत दिल्ली के पूरे संगठन को सात लोकसभा क्षेत्रों में बांट गया है. इसके तहत हर एक क्षेत्र में पार्टी का एक-एक कम्युनिकेशन इंचार्ज नियुक्त हो चुका है.

दूर की जाएंगी सभी समस्याएं

आम आदमी पार्टी के मुताबिक प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत दस विधानसभाएं और दो जिले हैं, जिसमें जिलास्तर पर भी कम्युनिकेशन इंचार्ज और विधानसभा स्तर भी कम्युनिकेशन इंचार्ज की नियुक्तियां हो चुकी हैं. आने वाले वक्त में ये सभी पदाधिकारी दिल्ली के हर परिवार तक पहुंचेंगे और इसी सिस्टम के तहत दिल्ली के लोगों की सभी समस्याएं साझा की जाएंगी और उन समस्याओं के निपटारे में उस परिवार की मदद करते हुए जनता की सेवा की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here