Home स्पोर्ट्स ICC Ranking: सीरीज जीत का रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा…

ICC Ranking: सीरीज जीत का रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा…

5
0
SHARE

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही. टीम इंडिया के ओपनर के एल राहुल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी हासिल किया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अच्छे खेल का फायदा आईसीसी की ताजा ट्वेंटी-ट्वेंटी रैंकिंग में हुआ है. लोकेश राहुल आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की सूची में बुमराह को 26 स्थानों का फायदा हुआ है.

राहुल ने न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 244 रन बनाए थे. वह तब करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब 823 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अलावा रोहित शर्मा तीन पायदान ऊपर चढ़कर 10वें, श्रेयस अय्यर 63 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 55वें और मनीष पांडे 12 स्थानों की छलांग के साथ 58वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

पाकिस्तान के बाबर आजम 879 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं. शीर्ष-10 में अब राहुल और रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली भी हैं, जोकि नौवे नंबर पर हैं.गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह 26 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. युजवेंद्र चहल 10 पायदा ऊपर उठकर 30वें और न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में आठ विकेट लेने वाले शार्दूल ठाकुर 34 पायदान ऊपर चढ़कर 57वें नंबर पर पहुंच गए है.अफगानिस्तान के राशिद खान पहले और उनके टीम साथी मुजीब उर रहमान दूसरे नंबर पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here