Home फिल्म जगत अमिताभ बच्चन ने प्राण की याद में किया ट्वीट लिखा इमोशनल मैसेज..

अमिताभ बच्चन ने प्राण की याद में किया ट्वीट लिखा इमोशनल मैसेज..

9
0
SHARE

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन दिवंगत एक्टर प्राण के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. 12 फरवरी 1920 को जन्मे प्राण की बुधवार को पुण्यतिथि थी. अमिताभ ने गुरुवार को प्राण को याद करते हुए एक ट्वीट किया. अमिताभ ने लिखा- उनकी 100वीं पुण्यतिथि पर उनके आगे नमन. गरिमामयी अस्तित्व का परिष्कृत लालित्य. उनका आचरण बहुत अनकहा, अचूक, अनुशासन और पूरी तरह सटीक था. वह एक आदर्श थे. वह एक शालीन और समझकार को-स्टार थे.

अमिताभ ने प्राण की तारीफ में आगे लिखा- वह बहुत सॉफ्ट स्पोकेन थे, रिजर्व, उर्दू पद्य के जानकार और प्राण जैसे इंसान के लिए सभी समान भावनाएं रखते थे. इनमें से कोई भी कभी भी उस तरह की भूमिकाओं से संबंधित नहीं हो सकता है जो उन्होंने स्क्रीन पर निभाई थी – निगेटिव विलेन! ऐसा था उनकी अभिनय क्षमता का कैलीबर! यह परे से परे एक भेद है!

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन और प्राण ने कसौटी, मजबूर, जंजीर, डॉन, नास्तिक और जादूगर जैसी तमाम फिल्मों में साथ किया था. दोनों की अच्छी दोस्ती थी और ये भी एक वजह थी जिसके चलते दोनों ऑन स्क्रीन कमाल का काम किया करते थे. अमिताभ के इस अजीज दोस्त ने 12 जुलाई साल 2013 को मुंबई के लीलावती अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. प्राण आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपने काम और व्यक्तित्व के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

बात करें अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की तो वह जल्द ही फिल्म गुलाबो सिताबो और ब्रह्मास्त्र में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे. ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रहे हैं और एक बूढ़े शख्स का किरदार निभाते नजर आएंगे. वहीं फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल प्ले कर रहे हैं. इस फिल्म में अमिताभ का किरदार अभी तक रिवील नहीं किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here